Wednesday, May 3, 2017

On Whatsapp, Against Modiji

नही साब, इसका न तो Whatsapp से कोई सम्बन्ध है, न ही Modiji से। यह तो बस click bait है। सोचा जब अंतरराष्ट्रीय media इसका प्रयोग कर रही है तो हम भी आजमा लें। इसको whatsapp पर हिंदी में compose किया तो सोचा ब्लॉग पर भी चिपका दें। कुछ नही तो Amazon से commission ही मिल जाएगा। वो पोस्ट के नीचे Amazon banner पर कभी कभी क्लिक कर दिया कीजिये - time to time।

समस्या गम्भीर है।

MUDRA LOAN


अगर मोदीजी के खिलाफ बोलो तो ग्रुप के admin गिरफ्तार किये जायेंगे। चलो, कोई बात नही। नही पोस्ट करते मोदीजी पर कुछ भी।

ऐसा नही है कि मैंने मोदीजी को support नही किया। मैं ने support किया, चुनाव के लिए गाने तक बनाये। इसीलिए शायद निराश हूँ।

2014 मई तक कुछ और राग था। 2017 में अब तक सिवाय मन की बात के, कुछ मिला नहीं।

सुना है कई सारी scheme ले आये। भक्त तारीफ करते नहीं थकते। थोड़ा सा पानी मैं भी पीने को गया तो पता चला सब कुछ SC, ST के लिऐ है

General Category का पुरूष भारत का असली minority है। महिलाओं के लिऐ तो फिर भी इक्का दुक्का scheme हैं। जाति बदलने का कोई ऑपरेशन नहीं है। लिंग बदलवा सकते हैं लेकिन क्या गारंटी की सरकार उसके बाद लोन पास कर ही देगी? वैसे भी, उस जैसे ऑपरेशन के लिए पैसे होते तो सरकार से आशा ही क्यों करें?

हाँ, सरकार को ये सुझाव दे सकते हैं कि सब स्कीम में महिलाओं को 50% आरक्षण दे दे और यह लिंग परिवर्तन वाला आपरेशन फ्री कर दे। इससे लोग एक बेहतर जीवन के लिए भारत छोड़कर बाहर नहीं भागेंगे और साथ ही लिंगानुपात भी ठीक हो जाएगा। फिर बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ जैसे स्कीमों की आवश्यकता नहीं रहेगी।

नहीं जी, मोदी विरोधी नहीं हूँ। बस सरकार को कोसने की आदत सी हो गयी है। और आजकल तो कोई scam भी नहीं हो रहा कि time pass हो जाये।

अभी तो दो साल बाक़ी हैं। शायद 2019 या 2024 तक हमारा भी भला कर दें। Tax तो हम भी देते हैं - पैसे कमाया तो income tax, और सिगरेट जलाया तो sales tax, VAT, कस्टम्स duty, स्वच्छ भारत cess और कृषि cess भी।

अभी वित्त मंत्री जी जी का मन नही भरा सो वो कृषि पर भी टैक्स लगाने की सोच रहे हैं। ठीक है। लेकिन अमिताभ बच्चन तो तब भी tax से बचने का कुछ न कुछ जुगाड़ कर लेंगे। दर्जनों CA को ऐसे ही नही पोषते होंगे न? कृषि पर income tax लगा कर शायद वही पैसे से सरकार किसानों को कर्ज की माफी दे दें। वैसे कुछ किसानों की कर्ज़ माफ हुई लेकिन details नही पता कि वो भी SC, ST वाले खास किसान हैं या सचमुच के गरीब किसान। पता चलते ही आपको Whatsapp कर Modiji के बारे में बता देंगे।

कुछ भी हो सकता है। यह भारत है। यहाँ हर चीज़ में बहुत स्कोप है, सिवाय जीवन में dignity के। बाकी engineer वगैरह का हाल किससे छिपा है।

हाँ जी, अंत में दोहरा दूँ की उपरोक्त मोदीजी के against नही है। किसी के against नहीं है। बेकार में बेचारे admin को मत जेल भेज देना।
राम राम,
~
Arun Kumar
मोबाइल पर प्रकाशित; साइट पर किसी चीज़ से कोई शिकायत हो तो एक मेल भेज दीजिये: arun@powercutmedia.com
posted from Bloggeroid

Advertisement